Aruna Irani had decided not to become a mother

70 व 80 के दशक में चर्चा में रहने वाली अभिनेत्री “अरुणा ईरानी (Aruna Irani)” ने कई प्रसिद्ध किरदार किए हैं । जिसमें अभिनेत्री से लेकर मां और नेगेटिव किरदार शामिल है । उन्होंने हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में 300 से भी अधिक फिल्म की है । और उनके फिल्म सर्वाधिक फिल्में सुपरहिट रही हैं ।

उन्हें 80 के दशक का क्वीन कहा जाता था । उन्होंने बहुत ही कम उम्र 9 वर्ष में ही अपने करियर की शुरुआत कर दी थी । बता दे, अरुणा ईरानी सिर्फ 6 तक पढ़ी हैं । क्योंकि परिवार की माली हालत अच्छी ना होने की वजह से उन्होंने आगे पढ़ाई नहीं की । और फिल्मी करियर में कदम रख दिया ।

अरुणा ईरानी ने हिंदी फिल्मों के अलावा गुजराती, मराठी, बंगाली, कन्नड़, तमिल, तेलुगू, भाषाओं में भी फिल्म की है । उन्होंने कुल सभी भाषाओं में 500 से भी अधिक फिल्म की है । जो कि एक रिकॉर्ड स्थापित करने में कामयाब हुई हैं ।

ये भी पढे……. फोटो में बैठे काले शर्ट में इस बच्चे को पहचान कर दिखाइये ? यह चैलेंज है कि, आप इन्हे जानते हैं । यह फिल्म इंडस्ट्री के प्रसिद्ध विलेन है |

अरुणा ईरानी की कुछ हिंदी फिल्में “राजा बाबू”, “बेटा”, “फूल और कांटे”, “बॉर्बी”, “कारवां”, “संजोग”, “गंगा जमुना”, “मां”, “घर घर की कहानी”, “परिवार”, “लाडला” आदि सुपरहिट फिल्में दी हैं । जिनकी वजह से अरुणा ईरानी आज भी चर्चा में बनी रहती हैं ।

लेकिन एक घटना उनके साथ जुड़े हुए हैं । उन्हें बच्चों से ज्यादा लगाव नहीं है । बता दें, उन्होंने 40 की उम्र में डायरेक्टर “संदेश कोहली (Sandesh Kohli)” से विवाह किया था । और उनसे इस शर्त पर विवाह किया था । कि वह बच्चे पैदा नहीं करेंगी । यह फैसला स्वयं अरुणा ईरानी का था । वह नहीं चाहती थी कि बच्चों के बीच जनरेशन गैप रहे । जिस कारण उन्होंने एक भी बच्चे पैदा नहीं किया ।

 Aruna Irani

डायरेक्टर संदेश कोली पहले से शादीशुदा थे । और उन्होंने अरुणा ईरानी के साथ दूसरी शादी रचाई थी । यह शादी सफल रही । दोनों दंपत्ति आज वर्तमान में एक साथ हैं । वर्तमान में अरुणा ईरानी 75 वर्ष की हो चुकी हैं । फिर भी वह बेहद खूबसूरत नजर आते हैं । वह लोगों का प्यार है । जो उनके साथ हमेशा बना रहा है । और आगे भी हमेशा बना रहेगा ।

ये भी पढे……. नसरुद्दीन शाह की बेटी को देखकर आप यकीनन अचंभित हो जाएंगे | आप स्वयं देखे |

One thought on “बॉलीवुड अभिनेत्री अरुणा ईरानी ने मां ना बनने का लिया था फैसला । वजह जानकार आप भी हैरान रह जाएंगे |”

Leave a Reply

Your email address will not be published.