TV serial CID's Shivaji Satam's wife Aruna Satam looks like an actress

टेलीविजन इंडस्ट्री में 20 सालों तक राज करने वाला सीआईडी सीरियल लोगों के पर अपनी एक विशेष छवि छोड़ गया है । हालांकि साल 2018 में इस सीरियल को सोनी टीवी पर समाप्त कर दिया गया । लेकिन 20 सालों से लगातार राज कर रहे सीआईडी सीरियल में कई प्रसिद्ध किरदार को बहुत ही पॉपुलर किया ।

उन्हीं पॉपुलर किरदार में “एसीपी प्रद्युमन (ACP Pradyuman)” भी शामिल हैं । जिनके बोले गए शब्द आज भी लोग अपनी जुबान पर रखते हैं । जैसे “कुछ तो गड़बड़ है दया” यह डायलॉग आज भी लोग अलग-अलग मौकों पर इस्तेमाल करते हैं । इस सीरियल ने और भी कई प्रसिद्ध किरदार दिए । जैसे “अभिजीत”, “दया” । जो कि पिछले 20 सालों से लगातार लोगों के बीच बने हुए है । और आज भी लोग इन्हें असली नाम से कम और किरदार के नाम से ज्यादा पहचानते हैं ।

बता दे, एसीपी प्रद्युमन का किरदार निभाने वाले अभिनेता “शिवाजी साटम (Shivaji Satam)” है । जिन्होंने 90 के दशक में कई प्रमुख फिल्में का हिस्सा रहे हैं । उन्होंने 90 के दशक में कई अलग-अलग किरदार निभाए हैं । कभी वह पिता बने, तो कभी चौकीदार, कभी एसपी । उसके पश्चात इन्हें सीआईडी जैसे प्रसिद्ध धारावाहिक के लिए चुना गया । और उन्होंने टेलीविजन इंडस्ट्री में 20 साल तक राज किया ।

ये भी पढे…. श्वेता तिवारी के एक्स पति ‘राजा चौधरी’ ने कैमरे के सामने अपना दर्द बयां किया । ऐसा उन्होने क्या कहा, आप भी जाने |

उन्होंने 90 के दशक से लेकर 20वी सदी की शुरूआत तक कई प्रसिद्ध फिल्मों का हिस्सा रहे । जैसे “दाग द फायर”, “एके-47”, “कृष्णा द वारियर”, “जमानत”, “विनाशक”, “अंधा युद्ध”, “विरुद्ध”, “बागी”, “बरसात”, “पुकार”, “एहसास”, “चाइना गेट”, “पिताह”, “नायक”, “कुरुक्षेत्र”, “यशवंत”, “सूर्यवंशी”, “वास्तव” “गुलाम-ए-मुस्तफा” आदि फिल्मों का हिस्सा रहे हैं । उन्होंने फिल्मी दुनिया से लेकर टेलीविजन दुनिया में अपना परचम लहराया है ।

बात करें, उनकी व्यक्ति के जीवन के विषय में तो उन्होंने “अरूणा साटम (aruna satam)” से साल 2000 में विवाह किया । और उनके दो पुत्र “अभिजीत साटम (Abhijeet Satam) तथा “अनिरुद्ध साटम (anirudh satam)” हैं । बता दे, देखने में शिवाजी की पत्नी किसी अभिनेत्री से कम नहीं देखते हैं । आज भी वह खूबसूरती के मामले में कई अभिनेत्रियों को टक्कर दे रही हैं ।

Shivaji Satam's wife Aruna Satam

अरूणा साटम (aruna satam) लाइमलाइट से दूर रहना पसंद करती हैं । और वह अपने पारिवारिक जीवन में व्यस्त रहती हैं । बता दें, वह बहुत ही सरल स्वभाव की महिला हैं । जो कि पारिवारिक दृष्टिकोण से परिवार को संभालने में भरपूर योगदान देती हैं । लेकिन उनकी खूबसूरती की चर्चा आज भी मीडिया तथा सोशल मीडिया में होती रहती है ।

ये भी पढे…. TMKOC में चाचा चंपक की पत्नी को देखकर आप अचंभित हो जाएंगे । खूबसूरती के मामले में वह कई अभिनेत्रियों को टक्कर दे रही हैं ।

One thought on “टीवी सीरियल CID के ‘एसीपी प्रद्युमन’ की पत्नी दिखती हैं, अभिनेत्री की तरह । उनके आगे अनुष्का शर्मा भी फेल हैं ।”

Leave a Reply

Your email address will not be published.