Sikha Taslania

यदि आप कॉमेडी फिल्मों के शौकीन है तो 80 और 90 के दशक के इस कॉमेडियन को आप नहीं भूल सकते । क्योंकि इन्होंने एक्शन वाली फिल्मों में भी कॉमेडी करके लोगों को खूब मनोरंजित किया है । हां आप सही अंदाजा लगा रहे हैं यहां पर बात टीकू तस्लानिया की हो रही है 80 के दशक में वह फिल्म एक्शन हो, सस्पेंस हो, चाहे ड्रामा हो यदि टीकू उस फिल्म का हिस्सा है तो लोगों को मजेदार कॉमेडी देखने को मिलती थी ।

आज भी लोग टीकू की कॉमेडी के दीवाने हैं और उन्हें बड़े पर्दे पर फिर से एक बार देखना चाहते हैं । आपको बता दें कि टीकू ने अपने करियर में 200 से भी अधिक फिल्मों में बतौर कॉमेडियन के रूप में अभिनय किया है । उनकी मुख्य फिल्म जिनकी वजह से उन्हें पहचान मिल सकी । इश्क, कुली नंबर वन, राजा, राजा हिंदुस्तानी, देवदास, हीरो नंबर वन, अंदाज अपना अपना, हंगामा, प्यार तो हन्ना ही था इन फिल्मों में टिकू बतौर कॉमेडियन के रूप में लोगों को खूब हंसाते हुए देखे गए । और इस महान कॉमेडियन को भुलाया नहीं जा सकता । क्योंकि आज भी इनके डायलॉग जैसे फिल्म इश्क में एक डायलॉग “यह मेरा शिकार है” आज भी लोगों की जुबान पर रटा हुआ है ।

वर्तमान में टिकु की उम्र 60 वर्ष की हो गई है और अब यह फिल्मों में नहीं दिखाई देते हैं । हालांकि इन्होंने टेलीविजन धारावाहिक जैसे “झूठ मत बोलो”, “यह है जो जिंदगी” में देखे जा चुके हैं । फिल्मों में अपने अभिनय से लोगों को खूब हंसाया । लेकिन टेलीविजन में यह सीरियस तथा इंटेंस रोल में देखे गए । हालांकि यह बीच-बीच में कॉमेडी भी कर लेते थे । टीकू फिल्मों की तरह टेलीविजन इंडस्ट्री में भी सफल रहे ।

टीकू का हालिया बयां कुछ इस प्रकार रहा उन्होंने एक इंटरव्यू के दौरान कहा कि “अब वक्त बदल गया है और फिल्मों में कॉमेडियनकार बहुत ही कम ही दिखाई देते हैं । एक हीरो एक्शन भी कर रहा है और कॉमेडी भी, लेकिन वह भी समय था जब सबको अपना काम निर्धारित था । हीरो मुख्यता एक्शन और रोमांस के लिए जाने जाते थे । कॉमेडियन कार का एक अलग एक्सपीरियंस होता था ।”

Sikha Taslania

आज इंडस्ट्री में भले ही टीकू नहीं नजर आते हो । लेकिन उनकी इस विरासत को उनकी बेटी संभाल रही हैं । और वर्तमान में एक सफल अभिनेत्री हैं । हां आप सही अंदाजा लगा रहे हैं हां यहां सिखा तस्लानिया (Sikha Taslania ) के विषय में बात हो रही है । इन दिनों शिखा चर्चा में बनी रहती हैं । क्योंकि उनकी अपकमिंग फिल्मों का लोगों को बेसब्री से इंतजार रहता है । उन्होंने अपने करियर की शुरुआत करीना कपूर के साथ “वीरे दी वेडिंग” में मुख अभिनेत्री के रूप में की थी । उनके इस अभिनय को देखकर फैंस उनके कायल हो गए ।

Sikha Taslania

हां आप कह सकते हैं कि सिखा तस्लानिया (Sikha Taslania ) अभी अपने पिता के समान प्रसिद्ध नहीं है । और वह लगातार प्रयास कर रही हैं । उन्हें वीरे दी वेडिंग से मिली प्रसिद्धि उनके करियर में काम आ रही है । हालांकि इससे पहले भी उन्होंने मिडनाइट चिल्ड्रन, इफ ओनली, माई फ्रेंड पिंटो इत्यादि फिल्मों का हिस्सा रहे । जिसमें वह साइड हीरोइन के रूप में देखी गई । इन्हीं छोटे-छोटे किरदारों से ही उनका नाम बड़ा हुआ । और उन्हें करीना कपूर के साथ काम करने का मौका मिला । वर्तमान में वह एक प्रसिद्ध हस्ती के रूप में गिने जाते हैं ।

90 के दशक के मशहूर अभिनेता राज बब्बर की बेटी जूही बब्बर को देखकर आपके भी उड़ जाएंगे होश ?

One thought on “90 के दशक के मशहूर कॉमेडियन टीकू की बेटी सिखा तस्लानिया के आगे बॉलीवुड की सभी हसीनाएं फेल हैं, देखे लेटेस्ट लुक”

Leave a Reply

Your email address will not be published.