Mandakini

राम तेरी गंगा मैली 80 के दशक की एक सुपर डुपर हिट फिल्म थी जिसके कुछ किरदारों ने लोगों को अपनी तरफ बहुत ही आकर्षित किया । उन्हीं में से इस फिल्म की लीड हीरोइन मंदाकिनी (Mandakini) भी थी । जो अपने अभिनय तथा विशेष आंखों और खूबसूरती की वजह से पहचानी गई । इन्हें सबसे पहले ब्रेक राज कपूर साहब ने दिया था । राम तेरी गंगा मैली फिल्म को सन 1985 में सिनेमाघरों में लॉन्च किया गया था । यह फिल्म घरेलू और भारतीय रीति-रिवाजों पर आधारित थी । जिसे 80 के दशक में सबसे अधिक पसंद की जाने वाली फिल्मों में शामिल किया गया ।

इसी फिल्म से मंदाकिनी ने भारतीय लोगों के दिल में अपने लिए एक अलग जगह बनाई और उनकी खूबसूरती के सभी दीवाने हो गए थे । आपको बता दें कि आज भी लोग मंदाकिनी जी को बड़े पर्दे पर देखना चाहते हैं लेकिन अब उन्होंने फिल्मों से दूरी बना ली है । परंतु वह अपने फैंस के साथ हमेशा जुड़ी रहती हैं । इन दिनों व सोशल मीडिया में काफी एक्टिव रहती हैं । और अपनी वर्तमान स्थिति का जायजा देती रहती हैं । वह अलग-अलग तस्वीरें और वीडियोस अपलोड करती रहती हैं ।

आज वह 58 साल की हो गई हैं और इतने लंबे अंतर के बाद यह लाजमी है कि शारीरिक क्रियाओं के अनुसार परिवर्तन होता है । लेकिन लोगों के प्यार की वजह से आज भी उनके चेहरे पर आप हंसते और मुस्कुराते वक्त चमक देख सकते हैं । हाल ही के दिनों में उन्होंने अपनी तस्वीर इंस्टाग्राम पर शेयर की और वह तुरंत ही वायरल भी हो गए।

उस फोटो में वह एक रॉयल टैग सफेद कलर के कपड़ों में दिखाई दे रहे हैं । जिस पर यूजेस अलग-अलग कमेंट करते हुए देखे जा रहे हैं । किसी को उनका लुक बहुत ही अच्छा लग रहा है । तो कोई उन की तारीफें करते हुए नहीं थक रहा है ।

बात करें उनकी पर्सनल लाइफ की तो उन्होंने पूर्व बुद्धिस्ट मोंक “डॉक्टर कग्यूर टी रिनपोछे ठाकुर” से शादी की कुछ समय बाद उनके 3 बच्चे हुए । आपको बता दें की मंदाकिनी (Mandakini) जी की बेटी भी बहुत खूबसूरत है और वो अपने पति के साथ तिब्बत के पहाड़ों में एक चिकित्सालय खुला हुआ है जिसमें वह लोगों का इलाज करती हैं ।

Mandakini

2016 में अर्जुन कपूर फिल्म कपूर एंड संस में बतौर अभिनेत्री के रूप में देखा गया । अपने करियर के समय उन्होंने तेजाब, लोहा, आखरी बाजी जैसी सुपर डुपर हिट फिल्म दी थी । साल 1996 में उन्होंने पूर्ण रूप से फिल्मों से अलविदा कह दिया । और अब वह फिल्मों में दिखाई नहीं देती हैं केवल 2016 में कपूर एंड संस में देखी गई ।

“राम तेरी गंगा मैली” से यह किस से जुड़ा हुआ है । पहले इस फिल्म में ओके हीरोइन के रूप में डिंपल कपाड़िया जी को लिया जा रहा था । लेकिन जब राज कपूर ने मंदाकिनी (Mandakini) को देखा तो वह डिंपल कपाड़िया को हटाकर मंदाकिनी को सेलेक्ट कर लिया । और मुख लीड हीरोइन के रूप में मंदाकिनी को चुना । उस समय की यह बहुत ही प्रसिद्ध फिल्म साबित हुई ।

शाहरुख खान ने देखा है, ऐसा समय जहां पर परिवार के सदस्यों को खाना मिल जाए इसके लिए दाल में पानी बढ़ा दिया जाता था |

One thought on “35 साल बाद फिल्म ‘राम तेरी गंगा मैली’ की एक्ट्रेस मंदाकिनी का बदल गया है । लुक देखे लेटेस्ट तस्वीरें”

Leave a Reply

Your email address will not be published.