Preeti Jhangiani

मोहब्बतें फिल्म यह यश राज चोपड़ा के बैनर तले बनी एक सफल फिल्म थी । जिसमें स्टारडम अमिताभ बच्चन, शाहरुख खान, उदय चोपड़ा, जिमी शेरगिल, जुगल हंसराज जैसे अभिनेता शामिल थे । इस फिल्म के रिलीज होने के बाद सभी किरदार बहुत अधिक सिद्ध हो गए । उन्हीं में एक अभिनेत्री प्रीति झंगियानी ( Preeti Jhangiani ) थे । जिन्होंने रिटायर आर्मी ऑफिसर की विधवा का किरदार निभाया था । जिन्हें जिम्मी शेरगिल बेहद पसंद करने लगते हैं । वह सफेद कपड़ों में आंचल फैलाए देखी गई और उनकी सुंदरता उस फिल्म के बाद सारे विश्व में जान ली ।

जब भी मोहब्बतें फिल्म का नाम आता है और प्रीति झंगियानी का नाम ना आए ऐसा होना संभव नहीं है । उन्होंने अपने किरदार से फिल्म में जान डाल दी थी । हालांकि अब वह फिल्मों में बहुत ही कम दिखाई देती हैं । आज हम वर्तमान में प्रीति क्या कर रही हैं इसके विषय में जानेंगे ।

मोहब्बतें फिल्म के बाद उन्होंने मलयालम, तेलुगु, कन्नड़, मराठी, अन्य कई भाषाओं में काम किया उसके पश्चात उन्हें राजश्री प्रोडक्शन के एक म्यूजिक वीडियो में भी देखा गया । साल 1999 में मजबिल्ला नामक फिल्म में बतौर अभिनेत्री के रूप में चुनी गई । उन्हें फिल्म loc कारगिल, चांद के पार चलो, वाह तेरा क्या कहना, जैसी फिल्मों में बतौर अभिनेत्री रूप दिखाई दी ।

Preeti Jhangiani

आपको बता दें कि प्रीति झंगियानी ने अपने अभिनय करियर की शुरुआत मॉडल के रूप में की थी । हालांकि वर्तमान में इन्होंने फिल्मों से दूरी बना ली है । साल 2008 में इन्होंने शादी कर ली । उसके पश्चात 2 पुत्र को जन्म दिया जिनका नाम से जयवीर डबास और देव डबा रखा गया । और अभी वह वर्तमान में अपने बच्चों की परवरिश में लगी है ।

भले ही उन्होंने फिल्मों से दूरी बना ली है लेकिन वह सोशल मीडिया में खासा एक्टिव रहती हैं । और अपने फैंस के लिए अपडेट करना नहीं भूलती हैं । आप उनकी फोटो को देखकर अंदाजा लगा सकते हैं कि आज भी वह बेहद खूबसूरत महिला है । और अपनी फिटनेस पर ध्यान देती हैं ।

बॉलीवुड अभिनेत्री से भी ज्यादा सुंदर और ग्लैमरस हैं संजय दत्त की बेटी त्रिशला दत्त

Leave a Reply

Your email address will not be published.