Gracy Singh

यदि आप फिल्मों के शौकीन तो यकीनन आपने “लगान” फिल्म जरूर देखी होगी । जिसमें मुख्य अभिनेता के रूप में आमिर खान और उनकी अपोजिट कास्ट में ग्रेसी सिंह (Gracy Singh) थी । फिल्म में ग्रेसी ने अपने मासूमियत और अभिनय की वजह से लोगों के दिलों में अलग जगह बनाई तथा लगान फिल्म को सफलता दिलाने में महत्वपूर्ण रोल भी अदा किया । हालांकि इन दिनों ग्रेसी सिंह फिल्मों को अलविदा कह चुकी हैं । और अब वह बहुत ही कम दिखाई देती हैं । चलिए फिर ग्रेसी सिंह वर्तमान में क्या कर रही हैं और कैसी दिखती हैं इसके विषय में जानते हैं ।

आपको बता दें कि ग्रेसी सिंह ने बहुत ही कम फिल्मों में अभिनय किया साल 2001 में आई डायरेक्टर आशुतोष कवरकर की लगान फिल्म ने कई रिकॉर्ड तोड़ दिए । जिसमें आमिर खान के किरदार से लेकर ग्रेसी सिंह के किरदार को भी खूब सराहा गया । ग्रेसी के अभिनय के कारण उन्हें अन्य स्थानों पर भी रोल दिया गया । वह संजय दत्त के साथ मुन्ना भाई एमबीबीएस में मुख्य अभिनेत्री के रूप में देखी गई । तथा अजय देवगन की फिल्म गंगाजल में भी उन्हें लीड एक्ट्रेस के रूप में चुना गया । जो कि उनकी कामयाबी को दर्शाता है ।

इसके पश्चात ग्रेसी सिंह (Gracy Singh) का फिल्मों से धीरे-धीरे पतन होने लगा । उन्हें फिल्मों में काम मिलना बंद हो गया था । फिर उन्होंने अपने अभिनय की दिशा टेलीविजन की तरफ मोड़ दिया । उन्होंने टेलीविजन धारावाहिक संतोषी मां में मुख्य किरदार के साथ कमबैक किया । उन्होंने संतोषी मां का रोल प्ले किया जोकि खूब पसंद किया गया ।

Gracy Singh

एक इंटरव्यू के दौरान उन्होंने अपने मन की बात कही बॉलीवुड में इतने समय से जुड़े रहने के पश्चात भी अभी तक मुझे गुटबाजी समझ में नहीं आती है । ना ही मैं काम के लिए किसी प्रड्यूसर के पास चापलूसी कर सकती हूं । और ना ही मैं प्रड्यूसर की महंगी महंगी पार्टियों में जाती हूं । उन्होंने इस इंटरव्यू के दौरान बॉलीवुड का असली चेहरा दिखाने की कोशिश की थी । जिसमें उन्होंने चापलूसी जैसे शब्दों को जोड़ा और यह बताने की कोशिश की फिल्म इंडस्ट्री का असली चेहरा क्या है ।

Gracy Singh

बात करें यदि उनकी पर्सनल लाइफ के विषय में तो उनका जन्म 20 जुलाई 1980 को दिल्ली में हुआ था । ग्रेसी सिंह के परिवार वाले यह चाहते थे कि ग्रेसी डॉक्टर या इंजीनियर बने । लेकिन ग्रेसी ने पढ़ाई खत्म करने के पश्चात मॉडलिंग करना शुरू कर दिया था । मॉडलिंग के दौरान उन्हें टेलीविजन और फिल्मों से ऑफर आने लगे । साल 1997 में अमानत टेलीविजन में लीड हीरोइन के रूप में देखी गई । उसके पश्चात इन्हें साल 2001 में ‘लगान’ फिल्म में बतौर अभिनेत्री के रूप में शामिल किया गया जिसने फिल्म की सफलता में चार चांद लगा दिए ।

35 साल बाद फिल्म ‘राम तेरी गंगा मैली’ की एक्ट्रेस मंदाकिनी का बदल गया है । लुक देखे लेटेस्ट तस्वीरें

One thought on “फिल्म लगान में गौरी का किरदार निभाने वाली अभिनेत्री Gracy Singh 21 साल बाद अब दिखती हैं ऐसी ।”

Leave a Reply

Your email address will not be published.