akshay kumar success story

‘अक्षय कुमार ( Akshay Kumar )’ का कैरियर विभिन्न संघर्षों से भरा रहा है । उन्होंने 150 से भी अधिक फिल्में बॉलीवुड इंडस्ट्री में की है । लेकिन एक समय वह ट्रेनों में अखबार बेचा करते थे । और कई रेस्टोरेंट में बर्तन भी धो चुके हैं । उनके जीवन में अब हर संघर्ष का है । उनके कुछ संघर्षों को इस लेख में उतारा गया है ।

बता दे, फिल्म इंडस्ट्री में आने से पहले अक्षय कुमार एक मार्शल आर्टिस्ट हुआ करते थे । उन्होंने 5 साल थाईलैंड में जूडो, कराटे और ताइक्वांडो की प्रैक्टिस की और सीखा है । उसके पश्चात वह भारत आकर लोगों को इसकी शिक्षा दिया करते थे ।

उस समय इनको प्रति महीना 5000 रुपए मिला करता था । जो बच्चे मार्शल आर्ट सीखने जाते थे । वह इनको फीस देते थे। एक इंटरव्यू के दौरान उन्होंने बताया कि, वह फिल्म इंडस्ट्री में केवल और केवल पैसों के लिए आए थे । जब वह बच्चों को मार्शल आर्ट सिखा रहे थे । तभी एक व्यक्ति ने उनसे मॉडल बनने के लिए कहा ।

तब अक्षय कुमार को इस विषय में जरा से भी जानकारी थी । जिस कारण उस व्यक्ति ने फोटोशूट के लिए अक्षय कुमार को स्टूडियो बुलाया । और कई बेहतरीन मॉडल के साथ अलग-अलग पोश पर फोटो खींचे । जिसके लिए अक्षय कुमार को 13000 रुपए मिले । फोटो खींचने के सिर्फ 13000 रुपए अक्षय कुमार अचंभित हो गए । और उन्होंने इस इंडस्ट्री में पूरी तरीके से अपना सारा ध्यान लगा दिया ।

ये भी पढे,, चीन की एक बस रूट नंबर 375 में मिली 5 लाशों का रहस्य आज भी अनसुलझा है । यह स्टोरी सुनकर आपके रोंगटे खड़े हो जाएंगे ।

कई फोटोशॉट और एल्बम कराने के पश्चात उन्होंने कुछ रुपए कमा लिए थे । फिर उनकी फिल्म सौगंध साल 1991 में भारतीय सिनेमाघरों में रिलीज की गई । इसमें अक्षय कुमार की एक्टिंग और स्टंट देखकर लोग दंग रह गए । फिल्म बॉक्स ऑफिस पर बेहद सफल रही । और इसमें सफलता के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए ।

फिल्म सौगंध ने अक्षय कुमार (Akshay Kumar ) के लिए बॉलीवुड में रास्ता खोल दिया । जिस कारण उन्हें अलग-अलग फिल्में मिलने लगी । और अक्षय कुमार ने सभी फिल्मों में बड़ी ईमानदारी और नियमित रूप से काम शुरू किया । आज इन्हे खिलाड़ी कुमार के नाम से जाना जाता है । यह नाम इन्हें बॉलीवुड इंडस्ट्री में दिया है ।

अक्षय कुमार एक्शन फिल्मों के अलावा कॉमेडी फिल्मों के लिए भी जाने जाते हैं । उन्होंने कॉमेडी फिल्म “हेरा फेरी”, “फिर हेरा फेरी”, “आवारा पागल दीवाना”, “भूल भुलैया”, “हाउसफुल”, “दे दना दन”, “खट्टा मीठा” जैसी अनगिनत फिल्में कि जो कि सुपरहिट रहे हैं ।

इसके अलावा उन्होंने एक्शन फिल्म “राउडी राठौर”, “जानवर”, “खिलाड़ी खिलाड़ी 786”, “मोहरा”, “गब्बर इज बैक”, “सूर्यवंशी”, “हॉलीडे”, “रुस्तम”,”खिलाड़ी” इत्यादि कई सुपरहिट फिल्में की है । और इन दिनों वह अपनी अपकमिंग फिल्म जो कि थियेटर में रिलीज हो चुकी है । “पृथ्वीराज चौहान” की वजह से चर्चा में हैं ।

आज अक्षय कुमार (Akshay Kumar ) किसी के पहचान के मोहताज नहीं है । उन्होंने जीरो से हीरो बन कर दिखाया है । हालांकि इसके पीछे एक विशाल संघर्ष छुपा रहा । उन्होंने बेहद गरीबी भी देखी और बहुत ज्यादा अमीरी भी । आज वह अपनी सेहत और फिल्मों में सभी अभिनेता के प्रति स्वभाव की वजह से जाने जाते हैं ।

ये भी पढे…. अभिनेता “नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी” की सफलता की स्टोरी

Leave a Reply

Your email address will not be published.