A strange creature was found

मेक्सिको की खाड़ी के पास में एक सड़ी हुए बॉडी तथा नुकीले दांत निकले हुए एक जीव को देखा । जिसे वहां पर घूम रहे । एक स्थानीय व्यक्ति ने फोटो खींचकर रेडिट सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर अपलोड कर दिया । और नीचे कैप्सन पहचानने के लिए मदद की मांग की । क्योंकि उस यूजर को खुद भी नहीं पता था यह कौन सा जीव है ।

यह पोस्ट हाथों-हाथ वायरल हो गई । और इस पर अलग-अलग प्रकार के कमैंट्स आने लगे । कुछ ने इस राक्षस कहा क्योंकि इसकी चमड़ी पूर्ण रूप से सड़ चुकी थी । और नुकीले दांत बाहर की ओर निकले थे । कुछ लोग इसे भालू से तुलना कर रहे थे ।

लेकिन मेक्सिको के एक वैज्ञानिक ने इसे पुष्टि करते हुए कहा, एक स्थानीय प्रजाति है । जो कि समुद्र में पाई जाती हैं । बताया जिसका नाम मंकीफेस प्रिकलबैक ईल (Monkeyface Prickleback Eel) है । वैज्ञानिक ने आगे पुष्टि कि इस जीव के पीठ पर एक उभरी हुई संरचना होती है । हालांकि फोटो में दिख रहे बॉडी पूर्ण रूप से सड़ चुकी है । जिस कारण इसकी संरचना पूरी नहीं दिख रही है । लेकिन जांच करने के पश्चात यह मंकीफेस प्रिकलबैक ईल ही बताया गया । जिसे मेक्सिको की खाड़ी का स्थानीय जीव कहा गया |

ये भी पढे……. गंगा नदी में मिला 7 किलो का तैरता हुआ पत्थर । वैज्ञानिक भी इस घटना से हैरान है ।

लेकिन रेडिट यूजर इस पुष्टि से संतुष्ट नहीं हुए । और उन्होंने अलग-अलग अपने विचार व्यक्त किए किसी ने इसे प्रीहिस्टोरिक जीव का नाम दिया । तो किसी ने इसे एक नई प्रजाति होने की बात कही । तो किसी ने इसे एक राक्षस कहा ।

A strange creature was found

लेकिन जब इस विचित्र जीव की न्यूज़ एक बड़े अखबार में छापा गया । तब यह पूर्ण रूप से लोगों ने भरोसा कर लिया कि यह मंकीफेस प्रिकलबैक ईल ही है । जिसकी बॉडी वहां पिछले 3 सप्ताह से लगातार पड़ी रही । और बॉडी के कई पाठ सड़ चुके है । जिस कारण इसका यह विचित्र रूप लोगों को अलग-अलग कल्पनाएं करने के लिए प्रेरित कर रहा है ।

ये भी पढे……. कानपुर के गोल्डन बाबा के विषय में जानकर आप चौक जायेंगे । बप्पी लहरी से भी ज्यादा सोना पहनते हुए ।

One thought on “मेक्सिको की खाड़ी के पास एक अजीब प्राणी देखने को मिला । जिसे रेडिट पर किसी यूज़र ने फोटो खींचकर पहचान की मांग की ।”

Leave a Reply

Your email address will not be published.