A child with four arms and four legs was born

उत्तर प्रदेश के उन्नाव में एक अजीब घटना सामने आई । जिसके बाद इलाके में हड़कंप मच गया । वहां पर उपस्थित एक स्थानीय निवासी प्रदीप की पत्नी सुषमा ने एक अजीब बच्चे को जन्म दिया । सुषमा के अनुसार अचानक ही उन्हें बड़ी प्रसव पीड़ा होने लगी । जिस कारण ने “मियागंज सीएससी” हॉस्पिटल में भर्ती करा दिया ।

प्रसव पीड़ा के पश्चात सुषमा ने एक बच्चे को जन्म दिया । जिसके चार हाथ और चार पैर हैं । इस घटना को “डॉक्टर शोएब अली” ने संभाला और बच्चा जच्चा तथा माता को पूर्ण रूप से सही रखते हुए । बच्चे का बड़ी कुशलता से मां के गर्भाशय से बाहर निकाला । सूत्रों की माने तो मां और बच्चा दोनों ही ठीक है ।

चार हाथ और चार पैर वाले बच्चे को देखने के लिए इलाके में असीमित भीड़ एकत्रित हो गई । कुछ लोग उसे भगवान स्वरूप मान रहे हैं । लेकिन डॉक्टर शोएब अली का कहना है । कि अविकसित भ्रूण की वजह से कभी कभी बच्चों में ऐसी विकृति आ जाती है । जिस कारण डॉक्टर ने उन्हें लखनऊ के अस्पताल में रेफर कर दिया है ।

ये भी पढे………. मंडी जनजाति की यह प्रथा के कारण बेटियों को अपने पिता से शादी करनी पड़ती है । आप भी जाने पूरा माजरा ।

यदि हो सकेगा तो इस बच्चे का ऑपरेशन करके अतिरिक्त हाथ और पैर हटा दिए जाएंगे । फिलहाल तो मां और बच्चा दोनों ही चर्चा का विषय बने हुए हैं । कुछ लोग इसे धार्मिक आस्था के रूप में देख रहे हैं । लेकिन कुछ लोग इस बच्चे की भलाई के लिए अस्पताल में सही से ऑपरेशन हो जाए । इसकी प्रार्थना भी कर रहे हैं ।

इस चर्चा ने पूरे भारत को स्तब्ध कर दिया है । और ऐसे और भी कई करिश्मे भारत के कई कोनों में देखने को मिले हैं । लेकिन उत्तर प्रदेश के उन्नाव की इस घटना ने लोगों को अचंभित कर दिया । चार हाथ पैर वाले बच्चे को देखना किसी कुदरत का करिश्मा से कम नहीं है । ऐसा सिर्फ फिल्मों और कहानियों में होता है । लेकिन कुदरत का करिश्मा देखिए सुषमा नामक साधारण महिला ने एक ऐसे बच्चे को जन्म दिया । जिसके चार हाथ और चार पैर हैं ।

ये भी पढे………. ‘जेम्स वेब स्पेस टेलीस्कोप’ ने ढूंढा पृथ्वी जैसा गृह और वहां पर पानी भी पाया गया ।

Leave a Reply

Your email address will not be published.