5 actresses whose career had reached the peak. And he left Bollywood

फिल्म इंडस्ट्री में पहचान बना पाना और एक मुकाम पर पहुंचकना इतना आसान नहीं है । और खासकर उन लोगों के लिए जो कि स्टार्किड नहीं है । आगे के ध्यान में 5 ऐसे अभिनेत्रियों के विषय में चर्चा करेंगे । जिन्होंने अपनी मेहनत और अभिनय के बल पर नाम कमाया । और उनका करियर चोटी पर था । तब उन्होंने बॉलीवुड इंडस्ट्री को छोड़ दिया ।

1 – जायरा वसीम (Zaira Wasim)

Zaira Wasim

जायरा वसीम भारत की वह पहली कम उम्र की अभिनेत्री हैं । जिन्होंने बहुत ही कम समय में तरक्की पाली थी । इन्हें आज दंगल गर्ल के रूप में जाना जाता है । उन्होंने “आमिर खान” की फिल्म दंगल में एक छोटी सी लड़की का किरदार निभाया । जिसे लोगों ने खूब पसंद किया । जिस कारण इन्हें दंगल गर्ल के रूप में जाना जाता है ।

इसके अलावा जायरा वसीम ने “सीक्रेट सुपरस्टार”, “स्काई इज द पिंक” आदि में अपने अभिनय को प्रदर्शित कर चुकी हैं । जिसके लिए इन्हें “बेस्ट फीमेल डेब्यू”, “बेस्ट सपोर्टिंग रोल” “फिल्मफेयर क्रिटिक्स बेस्ट एक्ट्रेस” आदि पुरस्कार से नवाजा जा चुका है ।

एक दिन अचानक “जायरा वसीम (Zaira Wasim)” ने सोशल मीडिया के पोस्ट के जरिए सभी को चौंका कर रख दिया । उन्होंने बॉलीवुड इंडस्ट्री को छोड़ने की बात कह दी । और जिसका कारण उन्होंने अपना धार्मिक रिलीजन बताया । इन दिनों का बॉलीवुड इंडस्ट्री को पूर्ण रूप से अलविदा कह चुकी है ।

2 – अनु अग्रवाल (Anu Aggarwal)

(Anu Aggarwal

इन दिनों यकीनन आप “अनु अग्रवाल (Anu Aggarwal)” को नहीं पहचान पाएंगे । लेकिन यदि आपने आशिकी फिल्म जो कि 23 जुलाई 1990 में आई थी । सभी ने देखी है । इस फिल्म में “राहुल राय” और “अनु अग्रवाल” की जोड़ी को मीडिया व फैंस ने खूब पसंद किया । अनु को लोग इन्हें आशिकी गर्ल के के रूप में अधिक जानते हैं ।

उसके पश्चात इन्होंने “खलनायिका”, “गजब तमाशा”, “जन्म कुंडली”, “राम शस्त्र” आदि फिल्मों में मुख्य अभिनेत्री के तौर में चुनी गई । उस समय उनका कैरियर चोटी पर था । इन्होंने 1996 में अपनी आखिरी फिल्म “दी रिटर्न्स ऑल द ज्वेल ऑफ थीम” की । उसके पश्चात इन्होंने अपना सारा ध्यान ट्रैवलिंग और योगा पर लगा दिया ।

बता दे, साल 1999 में “अनु अग्रवाल” का एक विशाल एक्सीडेंट हुआ । जिसमें यह 29 दिनों तक अस्पताल में कोमा में रही । और इसके पश्चात जब यह ठीक हो गई । तब इन्होंने पूर्ण रूप से बॉलीवुड इंडस्ट्री से संयास ले लिया ।

ये भी पढे… बॉलीवुड के 5 ऐसे अभिनेता जिन्होंने एक से अधिक शादियां की हैं ।

3 – आयशा टाकिया (Ayesha Takia)

Ayesha Takia

आशा टाकिया बॉलीवुड इंडस्ट्री की एक प्रसिद्ध अभिनेत्री हैं । इन्होंने “टार्जन द वंडर कार”, “संडे”, “सोचा ना था”, “दिल मांगे मोर” और “वांटेड” जैसी सुपर हिट फिल्में दी हैं । जिस कारण यह बॉलीवुड की प्रसिद्ध अभिनेत्रियों में गिनी जाती हैं ।

साल 2009 में “आयशा टाकिया (Ayesha Takia)” ने अपने बॉयफ्रेंड “फरहान” के साथ विवाह कर लिया । और साल 2013 में एक बेटे को जन्म दिया । उसके पश्चात उन्होंने अपने पारिवारिक जीवन में व्यस्त रहना ही सही समझा । जिस कारण उन्होंने बॉलीवुड इंडस्ट्री को अलविदा कह दिया । और शादी के बाद वह किसी भी फिल्म में सम्मिलित नहीं हुई ।

4 – मयूरी कांगो (Mayuri Kango)

Mayuri Kango

हालांकि, मयूरी कांगो (Mayuri Kango) को आप आज पूर्ण रूप से भूल चुके हैं । लेकिन यह 90 के दशक की प्रमुख अभिनेत्रियों में गिनी जाती थी । इन्होंने “होगी प्यार की जीत”, “बेताबी”, “पापा कहते हैं”, “बादल”, “हम जीतेंगे”, “जंग”, “वासमी”, “पापा द ग्रेट”, “शिकारी” आदि सुपरहिट फिल्मों का हिस्सा रही हैं ।

वह अपने करियर की चोटी पर थी । और उन्होंने “आदित्य ढिल्लों” नामक बिजनेसमैन से विवाह कर लिया । उसके पश्चात अमेरिका जाकर सेटल हो गई । उन्होंने वहां पर एमबीए ( MBA) की पढ़ाई को पूरा किया । और अपने ही पारिवारिक व्यापार में व्यस्त हो गईं । और उन्होंने बॉलीवुड इंडस्ट्री को अलविदा कह दिया ।

5 – सोफिया हयात (Sofia Hayat )

Sofia Hayat

“सोफिया हयात (Sofia Hayat )” भारत की एक प्रसिद्ध मॉडल अभिनेत्री तथा सोशल मीडिया इनफ्लुएंसर है । और वह अपने बोल्ड लुक की वजह से ज्यादा पहचानी जाती हैं । इन्होंने कई बोल्ड सीन और बोल्ड अवतार लोगों के सामने प्रस्तुत किए हैं ।बता दे, F.H.M. की एक मैगजीन ने इन्हें सबसे अधिक कामुक महिला की सूची में 81वी पायदान पर रखा ।

यह उन दिनों सर्वाधिक प्रचलित रही । लेकिन साल 2016 में इन्होंने अपना सारा ध्यान आध्यात्मिक ज्ञान प्राप्त के लिए लगा दिया । और यह चर्च में एक नन बन गईं । उन्होंने अपना नाम बदलकर “सोफिया मदर” रख लिया । और बॉलीवुड इंडस्ट्री को अलविदा कह दिया ।

यह भारत की वह 5 प्रसिद्ध अभिनेत्रियां हैं । जिन्होंने अपने करियर पर असीम मेहनत और संघर्ष करने के पश्चात सर्वाधिक ऊंचाई की चोटी पर पहुंची । और पहुंचने के पश्चात उस कामयाबी को छोड़ दिया । और अपने निजी जीवन में व्यस्त हो गई ।

ये भी पढे… ‘पंकज त्रिपाठी’ की बेटी के आगे फेल हैं, बॉलीवुड अभिनेत्री अनन्या पांडे ।

One thought on “बॉलीवुड की ऐसी 5 अभिनेत्रियां जिनका करियर चोटी पर पहुंच गया था । और उन्होंने उसी वक्त बॉलीवुड छोड़ दिया ।”

Leave a Reply

Your email address will not be published.