actors who have done more than one marriage

बॉलीवुड में शादी तथा तलाक का मुद्दा आज आम हो चुका है । अभिनेत्री, अभिनेता अपनी मर्जी से विवाह करते हैं । और आपसी मतभेद के चलते विवाह से दूर चले जाते हैं । उसके पश्चात वह दूसरी शादी भी कर लेते हैं । आगे के अध्याय में ऐसे 5 अभिनेता के विषय में चर्चा की जाएगी । जिसने एक से अधिक शादियां (actors who have done more than one marriage) की है ।

1 – धर्मेंद्र (Dharmendra)

Dharmendra

बॉलीवुड के “हीमैन” कहे जाने वाले प्रसिद्ध अभिनेता धर्मेंद्र ने बॉक्स ऑफिस पर कई सुपरहिट फिल्में दी है । और भारत से लेकर विश्व में नाम बनाया है । लेकिन बता दें, इन्होंने दो शादियां की हैं । 1954 में धर्मेंद्र ने “प्रकाश कौर (Prakash Kaur)” से विवाह किया । और यह विवाह 26 सालों तक सफल रहा । उसके पश्चात उन्होंने 1980 में बॉलीवुड की प्रसिद्ध अभिनेत्री “हेमा मालिनी (Hema Malini)” से विवाह कर लिया और आज एक सुखी जीवन व्यतीत कर रहे हैं ।

2 – सैफ अली खान (Saif Ali Khan)

Saif Ali Khan

सैफ अली खान पटौदी राजवंश के इकलौते वारिस हैं । इसके अलावा उन्होंने बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में अपने चार्मी लुक और अच्छी एक्टिंग के बदौलत कई प्रसिद्ध फिल्में दी हैं । लेकिन बता दे, इन्होंने दो विवाह किया है । साल 1991 में उन्होंने अपने से बड़ी उम्र की महिला “अमृता सिंह (Amrita Singh)” से विवाह किया । जो कि एक भारत की एक अभिनेत्री है । इनका विवाह साल 2004 तक सफलतापूर्वक चला । तत्पश्चात साल 2012 करीना कपूर जोकि उनकी उम्र से काफी छोटी हैं से विवाह किया । और आज दोनों दंपत्ति बेहद खुश हैं ।

3 – आमिर खान (aamir khan)

aamir khan

आमिर खान को फिल्म इंडस्ट्री का मिस्टर परफेक्शनिस्ट कहां जाता है । अपनी फिल्मों को जिस प्रकार निर्माण करते हैं । और डिटेलिंग करते हैं । उसी के कारण उनकी फिल्में विश्व भर में सर्वाधिक कमाई करती हैं । “दंगल”, “धूम 3”, “पीके”, “3इडियट” कुछ ऐसी फिल्में हैं । जिन्होंने पूरे विश्व भर में कमाई के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए । लेकिन रियल लाइफ में इन्होंने दो शादियां की हैं । बता दें, पहली शादी इन्होंने “रीना दत्ता (Reena Dutta)” से 1996 में की थी । उसके पश्चात साल 2004 में तलाक ले लिया । दूसरी शादी इन्होंने साल 2005 में “किरण राव (Kiran Rao)” से की थी । और आज दोनों दंपत्ति अपनी पर्सनल लाइफ में बेहद खुश हैं ।

ये भी पढे…. ‘पंकज त्रिपाठी’ की बेटी के आगे फेल हैं, बॉलीवुड अभिनेत्री अनन्या पांडे ।

4 – संजय दत्त (Sanjay Dutt)

Sanjay Dutt)

भारत में ऐसा कोई व्यक्ति नहीं है जो संजय दत्त को नहीं जानता है । यह एक प्रसिद्ध हस्ती हैं । जिन्होंने जीवन में कई उतार-चढ़ाव देखे हैं । और अपनी फिल्मों से इन्होंने एक खलनायक के लिए एक नया स्तर कायम कर दिया । “खलनायक”, “केजीएफ चैप्टर 2” जैसी फिल्मों ने आग लगा के रखा है । लेकिन असल जिंदगी में यह बहुत ही रंगीन मिजाज के रहे हैं । एक गणना के अनुसार इनकी 308 गर्लफ्रेंड रही है ।

इन्होंने तीन शादियां की हैं । पहली शादी 1987 में “रिचा शर्मा (Richa Sharma)” से विवाह किया । और साल 1996 में तलाक दे दिया । उसके पश्चात 1998 में “रिहा पिलाई (Rhea Pillai)” से विवाह किया । तथा उसे साल 2008 में तलाक दे दिया । उसके बाद उन्होंने साल 2008 में “मान्यता दत्त (Manyata Dutt)” से विवाह किया । और इन दिनों दोनों दंपत्ति एक साथ हैं और बेहद खुश हैं ।

5 – अभिनेता राज बब्बर (Actor Raj Babbar)

Raj Babbar

80 और 90 के दशक के प्रसिद्ध अभिनेता राज बब्बर ने कई प्रसिद्ध फिल्में दी । जिसकी वजह से आज उन्हें पहचाना जाता है । उन्होंने बॉलीवुड में कई सालों तक राज किया । लेकिन इन दिनों में एक प्रसिद्ध पॉलिटिशियन है । बता दें, राज बब्बर ने दो शादियां की । उन्होंने पहली शादी 1975 में “नादिरा बब्बर (Nadira Babbar)” से की थी । और कुछ सालों के पश्चात 1983 में उससे तलाक ले लिया । और महज 3 सालों बाद “स्मिता पाटिल (Smita Patil)” से 1986 में विवाह कर लिया । और आज दोनों दंपत्ति बेहद खुश हैं । और एक साथ है ।

यह है बॉलीवुड के 5 ऐसे सुपरस्टार है । जिन्होंने एक से अधिक शादियां की है । और आज अपनी जिंदगी में सफल है । सभी की पहली शादी सही चले यह नहीं चली । आपसी मतभेद के कारण लोग उस रिश्ते को छोड़ गए । और नए रिश्ते में अपना जीवन व्यतीत कर रहे है ।

ये भी पढे… मशहूर कोरियोग्राफर ‘रेमो डिसूजा’ की पत्नी के आगे फीकी पड़ जाएंगे ‘अनुष्का शर्मा’ ।

One thought on “बॉलीवुड के 5 ऐसे अभिनेता जिन्होंने एक से अधिक शादियां की हैं ।”

Leave a Reply

Your email address will not be published.